फिर एक नक्सली गिरफ्तार, जबलपुर से मंडला जाते वक्त कालपी में ATS ने पकड़ा..!

फिर एक नक्सली गिरफ्तार, जबलपुर से मंडला जाते वक्त कालपी में ATS ने पकड़ा..!

प्रेषित समय :16:51:54 PM / Tue, Aug 29th, 2023
Reporter :

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर-मंडला के बीच एक और नक्सली धनसिंह पुंगाती को एटीएस की टीम ने पकड़ा है. नक्सली धनसिंह पुंगाती नक्सलियों के लिए खाद्य सामग्री व रुपयों की व्यवस्था व उनके मैसेज एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेजने का काम करता रहा. धनसिंह को एटीएस ने नक्सली अशोक रेड्डी व उसकी पत्नी से पूछताछ में हुए खुलासे के बाद पकड़ा है.

एटीएस सूत्रों के अनुसार 82 लाख रुपए के इनामी नक्सली अशोक रेड्डी व अपनी पत्नी के साथ इलाज कराने के लिए जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भरती हुआ था. अशोक रेड्डी व उसकी पत्नी को जबलपुर में कार, रुपए सहित अन्य व्यवस्था करने के लिए नक्सली धनसिंह पुंगाती को निर्देश मिले. इसके बाद धनसिंह भी जबलपुर आ गया और उसने ये सभी चीजे नक्सली साथी अशोक रेड्डी को उपलब्ध करा दी. इसके बाद धनसिंह पुंगाती जबलपुर में ही घूमता रहा. 21 अगस्त को एटीएस की टीम खबर मिलते ही जबलपुर पहुंच गई और निजी अस्पताल से अशोक रेड्डी व उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. अशोक रेड्डी व उनकी पत्नी की गिरफ्तार के बाद धनसिंह पुंगाती जबलपुर में ही छिपा रहा. वहीं दूसरी ओर एटीएस की टीम को अशोक रेड्डी व उसकी पत्नी ने पूछताछ में नक्सली साथी धनसिंह के बारे में जानकारी दी. इसके बाद से ही एटीएस की टीम धनसिंह की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी.

पिछले दिन खबर मिली कि नक्सली धनसिंह पुंगाती जबलपुर से मंडला के लिए रवाना हुआ है. जिसपर एटीएस की टीम ने दोनों स्थानों पर अपना जाल बिछा दिया. नक्सली धनसिंह जैसे ही कालपी पहुंचा है, एटीएस की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया. नक्सली धनसिंह के पकडऩे जाने की खबर से हड़कम्प मच गया. एटीएस की टीम को पूछताछ में नक्सली धनसिंह पुंगाती ने बताया कि उसे नक्सली विजय ने अशोक रेड्डी व उनकी पत्नी की मदद करने के लिए जबलपुर भेजा था. धनसिंह छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले का रहने वाला है. जो अपने नक्सली साथियों के लिए रुपए, खाने-पीने की सामग्री सहित अन्य व्यवस्थाएं मुहैया कराता है. यहां तक कि उनके मैसेज भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने का काम भी धनसिंह द्वारा किया जाता है. खबर यह भी है कि धनसिंह ने अपना ठिकाना मंडला व उसके आसपास के क्षेत्र को ही बनाया है. सूत्रों का कहना है कि धनसिंह से एटीएस की टीम द्वारा लगातार पूछताछ की जा रही है. जिससे और भी कई चौकाने वाले खुलासे हो सकते है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी पर केन्द्रीय नेतृत्व की नजर, जन आर्शीवाद यात्रा की शुरुआत 3 सितम्बर को अमित शाह करेगे, चौथी यात्रा मंडला से जबलपुर आएगी

नागपुर-शहडोल व्हाया जबलपुर साप्ताहिक ट्रेन का उद्घाटन 29 अगस्त को, 4 सितम्बर से चलेगी नियमित, यहां देखिये टाइमिंग

एमपी में 19 हजार पटवारियों की हड़ताल शुरु, जबलपुर में भी जमा किए बस्ते..!

उड़ीसा से हरियाणा जा रहा 4 करोड़ का गांजा जबलपुर में पुलिस ने पकड़ा, लकड़ियों की आड़ में छिपाकर रखा गया था

जबलपुर-निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस अब डबरा स्टेशन पर भी रुकेगी, रेलवे ने किया ऐलान

वंदे भारत ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाएं, जबलपुर-रायपुर के बीच भी चलाएं, महाकोशल चेम्बर ने रेलवे को दिया प्रस्ताव

चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैडिंग: एमपी में जश्न का माहौल, जबलपुर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर में मिठाईयां बंटी, इंदौर में रैली