जबलपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 फरवरी को वर्चुअली करेंगे डुमना विमानतल की नई टर्मिनल बिल्डिंग का लोकार्पण

जबलपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 फरवरी को वर्चुअली करेंगे डुमना विमानतल की नई टर्मिनल बिल्डिंग का लोकार्पण

प्रेषित समय :21:02:13 PM / Thu, Feb 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में डुमना विमानतल की 450 करोड़ की लागत से बनाई गई नई टर्मिनल बिल्डिंग एवं अन्य निर्माण कार्यों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  29 फरवरी को वर्चुअली माध्यम से करेंगे. उक्ताशय की जानकारी लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने दी है.

मंत्री राकेश सिंह ने कहा 2004 में जब मैं पहली बार जबलपुर लोकसभा से चुनकर आया तब उस समय जबलपुर को बड़ा गांव कहा जाता था जो दंश की तरह चुभता था. उस समय उसका बड़ा कारण था जबलपुर में मजबूत कनेक्टिविटी नही थी और कनेक्टिविटी में भी हवाई सेवा का सबसे महत्वपूर्ण स्थान होता है. जबलपुर में उस समय जो हवाई पट्टी थी उस पर जानवर चरा करते थे वर्षो से एयर कनेक्टिविटी की राह जबलपुर देख रहा था मैने सांसद बनने के बाद उस दिशा में प्रयास प्रारंभ किए तभी एयर डेक्कन की शुरुआत देश में हुई और मैने एयर डेक्कन के चीफ कैप्टन गोपीनाथ से मिलकर जबलपुर में एयर डेक्कन की नियमित उड़ान प्रारंभ कराई. उसके बाद स्पाइस जेट, किंगफिशर, एलायंस एयर, इंडिगो व जूम से भी बात करके उड़ान प्रारंभ कराई. उसका परिणाम हुआ कि जबलपुर सीधे तौर पर दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, पुणे,अहमदाबाद, बैंगलोर, बिलासपुर जैसे प्रमुख शहरों से हवाई सेवा के माध्यम से जुड़ गया. जबलपुर के एयरपोर्ट में नई टर्मिनल बिल्डिंग के साथ अन्य सुविधाओं से युक्त निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ और मुझे प्रसन्नता है कि आगामी 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल माध्यम से उस नई टर्मिनल बिल्डिंग, नए रनवे आदि का लोकार्पण किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे चलायेगा मैरिज एंड फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जबलपुर होकर 23 फरवरी से 29 मार्च तक चलेगी

जबलपुर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान: कहा- कमलनाथ के लिए BJP के दरवाजे हमेशा के लिए बंद

जबलपुर: विश्वविद्यालय में प्रदर्शन करने गये एनएसयूआई कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प, 30 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार

जबलपुर: तस्करी के लिए बुलेरो वाहन की छत पर अलग से बनाई जगह, 56 किलो गांजा बरामद, एक गिरफ्तार..!

सेल्फी लेने के चक्कर में पहाड़ से गिरी जबलपुर की युवती, दोस्तों के साथ सिंग्रामपुर घूमने आई थी, हालत अत्यंत गंभीर

मासूम बच्चों को दी तालिबानी सजा, पीसीसी चीफ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो, कलेक्टर-एसपी बोले जबलपुर का नहीं है वीडियो..!