MP: मोटर व्हीकल रिपोर्ट पर हाईकोर्ट नाराज, चीफ जस्टिस ने कहा सख्ती से नियम का पालन कराए, अब वीक में तीन दिन होगी सुनवाई

MP: मोटर व्हीकल रिपोर्ट पर हाईकोर्ट नाराज, चीफ जस्टिस ने कहा सख्ती से नियम का पालन कराए, अब वीक में तीन दिन होगी सुनवाई

प्रेषित समय :16:55:11 PM / Sat, Mar 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में आए दिन हो रही वाहन दुर्घटनाओं व यातायात के नियमों का सख्ती से पालन न करने को लेकर हाईकोर्ट कड़ा रुख अपनाया है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाते हुए निर्देश दिए है कि  कार्रवाई रिपोर्ट हर दो दिन में सरकार पेश करेगी. हाईकोर्ट ने इसके लिए दिन भी निर्धारित करते हुए कहा है कि हर हाल में रिपोर्ट पेश करे.

एमपी हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रवि मलिमठ व जस्टिस विशाल मिश्रा की डिवीजन बेंच इस मामले की सुनवाई कर रही है. याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका के माध्यम मोटर व्हीकल एक्ट को प्रदेश में लागू किए जाने की मांग की है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार द्वारा पेश की गई रिपोर्ट पर नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देश दिए है कि सप्ताह में अब तीन दिन मामले पर सुनवाई होगी.

सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को सरकार मोटर व्हीकल एक्ट से जुड़ी रिपोर्ट पेश करेगी. विधि की छात्रा ऐश्वर्या शांडिल्य ने मोटर व्हीकल नियम को लेकर ग्वालियर हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. जिसे चीफ जस्टिस के निर्देश पर मुख्य पीठ में स्थानांतरित की गई. याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट को बताया कि अधिकांश सड़क दुर्घटना में सिर पर लगने से गंभीर चोट आती है. कई लोगों की तो मृत्यु तक हो चुकी है. लिहाजा हेलमेट की अनिवार्यता होनी चाहिए. याचिकाकर्ता ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट व हाईकोर्ट ने हेलमेट वाहन चालकों को अनिवार्य कर आदेश जारी किए है इसके बाद भी मध्यप्रदेश में हेलमेट पहनने का चलन कम है. ग्वालियर निवासी ऐश्वर्या शांडिल्य की तरफ से हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. कोर्ट मित्र एडवोकेट दिनेश उपाध्याय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने हेलमेट को लेकर दिशा निर्देश दिए हैए जिसका पालन सरकार को करवाना होता है. मोटर व्हीकल एक्ट में भी हेलमेट लगाकर बाइक चलाने का प्रावधान है. अब इस मामले पर सोमवार को कार्रवाई रिपोर्ट सरकार को पेश करना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के दमोह में टीचर की करतूत से टूटी छात्रा की शादी, 5 सालों से डरा-धमकाकर कर रहा था रेप

एमपी के 29 जिलों में होगी 3 दिन तक बारिश, जबलपुर सहित 10 शहरों में गिरेगे ओले..!

मैं सीएम मोहन यादव बोल रहा हूं, हेल्पलाइन पर जनता से रूबरू हुए एमपी के मुख्यमंत्री, यह दिये निर्देश

एमपी: लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को लेकर विचार-मंथन शुरु, जबलपुर, छिंदवाड़ा, मुरैना, होशंगाबाद में पहले घोषित होगें उम्मीदवार

एमपी: कमलनाथ के समर्थक पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने अटकलों को दी और हवा, कांग्रेस का लोगों हटाया, कहा मेरे नेता आहत है, जबलपुर में भी है बहुत समर्थक

एमपी: रेप के आरोपी की गर्भवती पत्नी के साथ गैंगरेप, फिर पेट्रोल डालकर लगा दी आग..!

एमपी में मोहन सरकार का अंतरिम बजट पेश, वित्तमंत्री ने कहा मोदी की गारंटी पर हो रहा है काम