#Election2024 दारू की बोतल में काहे चंदा भरता है?

#Election2024 दारू की बोतल में काहे चंदा भरता है?

प्रेषित समय :19:59:40 PM / Sun, Apr 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

प्रदीप द्विवेदी (खबरंदाजी). देश में सियासत की गाड़ी दौड़ाने के लिए चंदे का पेट्रोल चाहिए और यही चंदा- ताजा शराब घोटाले के केंद्र में है?
खबर है कि.... आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह, जो करीब छह महीने से जेल में बंद थे, को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त ज़मानत मिल गई है, जिसके बाद वह जेल से बाहर आ गए हैं!
लेकिन.... इसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अभी भी जेल में बंद हैं?
जेल से बाहर आने के बाद संजय सिंह ने बीबीसी से बातचीत की.... जिसमें शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के केस को लेकर बहुत कुछ कहा, जब उनसे पूछा गया कि- शराब नीति में कुछ तो हुआ होगा कि ईडी ने इतनी बड़ी कार्रवाई कर दी?
जिसके जवाब में संजय सिंह ने कहा- मुझे लगता है कि दिल्ली में तो किसी दिन हंसी घोटाला भी आ जाएगा, कहा जाएगा कि 15 मिनट हंसने का टाइम है, आम आदमी पार्टी वाले तो 18 मिनट तक हंसे, हमारे खि़लाफ़ आज से नहीं, 2015 से लगे हैं ये लोग, आपको याद होगा तब भी केजरीवालजी के दफ्तर में सीबीआई का छापा पड़ा था, तब भी इस्तीफ़ा मांग रहे थे?
यही नहीं, संजय सिंह ने एक शख्स की प्रधानमंत्री मोदी के साथ तस्वीर दिखाते हुए कहा कि- मोदीजी के साथ फोटो में मंगुटा रेड्डी हैं, जिनको ईडी शराब का घोटालेबाज़ कह रही थी और उनके बेटे को शराब घोटाले में गिरफ़्तार किया था, मंगुट्टा रेड्डी के घर ईडी का छापा पड़ा, इनसे पूछा गया केजरीवालजी को जानते हो, इन्होंने कहा हां मिले थे, चैरिटेबल ट्रस्ट की ज़मीन के मामले में, 10 फ़रवरी 2022 को इनके बेटे राघव रेड्डी को गिरफ़्तार कर लिया गया, 10 फ़रवरी से 16 जुलाई तक राघव रेड्डी के सात बयान लिए जाते हैं, मंगुट्टा रेड्डी के तीन बयान लिए जाते हैं, जब बाप-बेटे का तीन और सात मिलाकर 10 बयान होता है और आठ बयानों में वे केजरीवाल के खि़लाफ़ नहीं बोलते हैं, एक-दो बयानों में बोलते हैं, उन लोगों को ज़मानत मिल जाती है, राघव रेड्डी को 18 जुलाई को ज़मानत मिल जाती है?
एक सबसे बड़ी बात जो आठ बयान केजरीवालजी के खि़लाफ़ नहीं दिए गए थे, उन्हें ईडी ने छिपा दिया, उसको कोर्ट के सामने नहीं रखा, शरद रेड्डी को 2022 में गिरफ़्तार किया गया, 12 बयानों में नाम नहीं लेते हैं और अंतिम के एक-दो बयानों में लेने के बाद ही उनकी ज़मानत हो जाती है?
शरद रेड्डी 10 नवंबर ईडी की हिरासत में जाते हैं और 15 नवंबर को 5 करोड़ की रिश्वत भाजपा को पेश करवाते हैं, अपनी गिरफ़्तारी से लेकर उसके बाद तक कुल वह 55 करोड़ रुपये भारतीय जनता पार्टी को देते हैं, इलेक्टोरल बॉन्ड्स के ज़रिए!
इस पर बड़ा सवाल था कि- लेकिन.... इलेक्टोरल बॉन्ड्स के ज़रिए पैसे तो आम आदमी पार्टी को भी मिले हैं?
इसके जवाब में संजय सिंह ने कहा- हम तो कह रहे हैं, कागज़ातों की जाँच करवाइए, भाजपा का जो सच है, जिसमें उनका घोटाला सामने आ रहा है उसपर जाँच क्यों नहीं करवा रहे?
Atishi @AtishiAAP
ED अगर सही मायने में एक स्वतंत्र एजेंसी है तो इन 5 सवालों का जवाब दे:
1. शराब घोटाले में money trail का पुख्ता सबूत मिले 16 दिन बीत गये, 55 करोड़ का money trail शराब कारोबारियों से भाजपा तक जाता है; ED ने इसकी क्या जांच की है?
2. ⁠2 साल से AAP के किसी भी नेता पर money trail के एक पैसे का सबूत नहीं मिला. Money trail शराब कारोबारियों से सीधे भाजपा को जाता है; ऐसे में ED शराब घोटाले में भाजपा को आरोपी कब बनाएगी?
3. घोटालेबाज़ शरथ रेड्डी से 55 करोड़ लेने के लिए ED अब BJP अध्यक्ष JP नड्डा जी  को कब समन करेगी? कब रेड डालेगी? उन्हें गिरफ्तार कब करेगी?
4. आज शराब घोटाले में आरोपी श्रीनिवासुलु रेड्डी भाजपा के NDA एलायंस TDP से चुनाव लड़ रहे हैं; ED इस बात की जांच क्यों नहीं कर रही, कि इस शराब कारोबारी ने चुनाव लड़ने के लिए TDP को कितने पैसे दिए है?
5. ⁠NDA के पक्ष से लड़ने के लिए शराब घोटाले में आरोपी रेड्डी के पास पैसा कहा से आया है और कहां खर्च हो रहा है? ED भाजपा के सहयोगी TDP के चुनाव प्रचार की जांच शुरू कब करेगी?
https://twitter.com/i/broadcasts/1rmxPMqAqOLKN
आप नेताओं के जो-जो बयान सामने आ रहे हैं, इसका मतलब साफ है कि- यह भ्रष्टाचार का नहीं, चंदाचार का मामला है, आखिर एक छोटी पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी को चंदे के धंधे में मात कैसे दे सकती है?

#WashingMachine भारतीय जनता पार्टी! संघ परिवार से मोदी परिवार तक का सफर?
#LokasabhaElection2024 बड़ा सवाल! वॉशिंग मशीन मोदी सरकार की धुलाई करेगी या ईवीएम बचा लेगी?
#LokSabhaElections2024 400 पार के दावे पर गोदी मीडिया भी ढेर? मजाक अच्छा है!!
@budhwardee क्या कोई इंसान दुनिया में नहीं रहा कि बादशाहत एक गधे को मिल गई?
https://palpalindia.com/2024/03/30/rajniti-politics-Satirist-Deepak-Satire-and-Cartoons-Shameless-Politicians-Political-Prostitution-Voters-news-in-hindi.html
#LokSabhaElections2024 कानूनी भ्रष्टाचार के जनक नरेंद्र मोदी की सरकार को बर्खास्त करें, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हों चुनाव?
2024 में इंडिया टीम की जीत में सबसे बड़ी बाधा ईवीएम ही है, ईवीएम की स्मार्ट सेटिंग इंडिया टीम का राजयोग बदल सकती है?

https://www.palpalindia.com/2023/09/15/politics-Election-2024-no-statement-on-EVM-need-of-technical-expert-team-EVM-issue-BBC-report-EVM-machines-hacked-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरविंद केजरीवाल की मुख्यमंत्री पद से हटाने की याचिका खारिज: दिल्ली उच्च न्यायालय का निर्णय

पंजाब: सीएम भगवंत मान जाएंगे तिहाड़ जेल, अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे, तिहाड़ जेल प्रशासन को लिखी चिट्टी

अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, किया ईडी पर हमला, कहा- सिर्फ मेरा अपमान करने के लिए किया अरेस्ट

केजरीवाल ने कोर्ट से 3 किताबें मांगी- गीता, रामायण और हाऊ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड, 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल भेजे गए

मेगा रैली: सुनीता ने पढ़ा सीएम का संदेश, कहा- नया भारत बनाएंगे जेल से केजरीवाल ने देश को दी 6 गारंटी

केजरीवाल का फोन चेक करने के लिए ED ने मांगी एपल से मदद, हर दिन पांच घंटे हो रही पूछताछ