सहारा में इन्वेस्टर्स के फंसे पैसे जल्दी मिलेंगे, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- प्रॉपर्टी बेचकर लौटाएं!

सहारा में इन्वेस्टर्स के फंसे पैसे जल्दी मिलेंगे, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- प्रॉपर्टी बेचकर लौटाएं!

प्रेषित समय :20:11:01 PM / Wed, Sep 4th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

अभिमनोज
कई बार कानूनी गलतियों के कारण कंपनियों का पैसा एक तरह से लॉक हो जाता है, जिसका नुकसान इन्वेस्टर्स को होता है, उनका पैसा कानूनी चक्रव्यूह में उलझ जाता है, खासकर सेविंग स्कीम्स में उलझे पैसे को निकलवाना बहुत मुश्किल हो जाता है.
ऐसी ही सहारा इंडिया की सेविंग स्कीम्स रही हैं, जहां इन्वेस्टर्स के पैसे फंसे हुए हैं, हालांकि- अब ऐसे इन्वेस्टर्स के लिए खुश खबर है.... सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह को फटकार लगाते हुए साफ-साफ कह दिया है कि- निवेशकों का पैसा लौटाने में देरी नहीं हो, इसके लिए सहारा समूह अपनी संपत्ति को बेचकर पैसा लौटा सकता है.
उल्लेखनीय है कि.... सर्वोच्च अदालत की ओर से सेबी-सहारा रिफंड खाते में करीब 10,000 करोड़ रुपये जमा करने विषयक यह महत्वपूर्ण टिप्पणी है,  सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि- निवेशकों का फंसा पैसा लौटाने के लिए सेबी-सहारा रिफंड खाते में करीब 10,000 करोड़ रुपये जमा करने के लिए सहारा समूह पर अपनी संपत्तियां बेचकर निवेशकों का पैसा लौटाए.
खबरों की मानें तो.... तीन जजों- जस्टिस संजीव खन्ना, एमएम सुंदरेश और बेला एम त्रिवेदी की पीठ ने सहारा समूह को अपनी संपत्तियां बेचकर निवेशकों का पैसा लौटाने के लिए निर्देशित किया है.
हालांकि.... आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि- इन संपत्तियों को सर्किल रेट से कम कीमत पर नहीं बेचा जाना चाहिए और यदि ऐसी स्थिति बनती है तो पहले अदालत की परमिशन लेनी जरूरी है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली : AAP MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, ईडी ने वक्फ बोर्ड घोटाले में की कार्रवाई

दिल्ली से नेपाल जाने में कितना आएगा खर्च? जानें घूमने वाली खास जगहें

कटनी रेलवे स्टेशन पर CGST की छापामारी, दिल्ली से टैक्स चोरी कर मंगाया गया 62 बोरा गुटखा जब्त

रतलाम मंडल में रेलवे ट्रेक बहा, दिल्ली-मुंबई रूट पर बंद हुआ यातायात

दिल्ली में आम आदमी पार्टी को लगा बड़ा झटका, 5 पार्षद BJP में हुए शामिल

दिल्ली के विज्ञापन बोर्ड पर अचानक चलने लगी पोर्न मूवी, मचा हड़कम्प, जांच शुरू