हरियाणा के चुनावी नतीजे तय करेंगे देश की राजनीतिक दशा और दिशा!

हरियाणा के चुनावी नतीजे तय करेंगे देश की राजनीतिक दशा और दिशा!

प्रेषित समय :00:35:17 AM / Wed, Sep 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी
हरियाणा में जैसे-जैसे मतदान की तारीख करीब आ रही है, यह उत्सुकता बढ़ती जा रही है कि- नतीजे क्या होंगे?
नतीजे जो भी हों, यह तय है कि इसके बाद देश की राजनीतिक दशा और दिशा बदलेगी, यह नतीजे ही साबित करेंगे कि- नरेंद्र मोदी का नेतृत्व बीजेपी में कब तक स्वीकार होगा, नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू कब तक नरेंद्र मोदी का साथ देंगे?
याद रहे.... अब तक- एक अकेला सब पर भारी, अंदाज में- परंपरा के अनुरूप नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ा जा रहा है, इतना ही नहीं, अनुशासित पार्टी में बगावत का शोर भी बढ़ता जा रहा है?
हालांकि.... हरियाणा में बागी, वोट कटवा, गोदी मीडिया सर्वे आदि की मौजूदगी परिणामों को बहुत हद तक प्रभावित कर सकती है, लेकिन.... अभी भी माना जा रहा है कि- मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी में है और कांग्रेस का पलड़ा भारी है!
पहले चरण के गोदी सर्वे में हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को इस बार के विधानसभा चुनाव में बड़ा झटका लगा सकता है, लेकिन हताश होने की जरूरत नहीं है, मतदान आते-आते ये गोदी सर्वे हरियाणा में बीजेपी की सरकार बना देंगे?
सट्टा बाजार ने भी नरेंद्र मोदी फैक्टर को नकार दिया है, परंतु अभी भी उम्मीदें कायम हैं!
अलबत्ता.... बागी, वोट कटवा, गोदी मीडिया, सट्टा बाजार कुछ भी करें, कहें, परन्तु सच्चाई यही है कि हरियाणा की जनता सभी को आईना जरूर दिखा देगी?
देश के हालात पर प्रमुख कार्टूनिस्ट राजेंद्र का धारदार प्रस्तुतीकरण....
https://x.com/Rajendradhodap2/status/1831334294180032679/photo/1
नरेंद्र मोदी को 2024-25 के सियासी तूफान से मंगलनाथ महादेव ही बचा सकते हैं, राहुल गांधी को खाटू श्यामजी जाना चाहिए!
https://palpalindia.com/2024/09/14/Narendra-Modi-2024-25-political-storm-Mangalnath-Mahadev-can-save-Rahul-Gandhi-Khatu-Shyamji-should-go.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-