नई दिल्ली. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं. आज लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 31 पैसे और डीजल की कीमत 33 पैसे बढ़ गई है.

जिसके बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.19 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 80.60 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई है. इस महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 13वीं बार बढ़ी हैं

दिल्ली में लगातार 10 दिनों में पेट्रोल 3.24 रुपये लीटर महंगा हो गया है, जबकि डीजल के दाम में 3.49 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. जानिए दिल्ली के अलावा बाकी प्रमुख शहरों में आज की ताजा कीमतें क्या हैं. वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपए और डीजल 87.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में भी पेट्रोल की कीमत 91.41 रुपए तथा डीजल 84.19 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

कच्चे तेल के दाम में भी तेजी का सिलसिला लगातार जारी है. बेंचमाकज़् कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का भाव 65 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है. अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकं टिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमाकज़् कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के अप्रैल डिलीवरी अनुबंध में गुरुवार को बीते सत्र से 1.21 फीसदी की तेजी के साथ 65.12 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था.

गौरतलब है कि सरकार अभी एक लीटर पेट्रोल पर 32.90 रुपए एक्साइज ड्यूटी लगा रही है. केंद्र ने साफ कर दिया है कि फिलहाल सरकार एक्साइज ड्यूटी घटाने पर विचार नहीं कर रही है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में कहा था कि पेट्रोलियम उत्पादों पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का फिलहाल कोई विचार नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेट्रोल-डीजल रेटः सरकार की कमाई, जनता की जेब में आग लगाई!

अभिमनोजः रसोई गैस-पेट्रोल-डीजल ने अच्छे दिनों की उम्मीदों में ही आग लगा दी है?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बयान, कहा चुनना होगा वैकल्पिक ईंधन

मेघालय सरकार ने दी लोगों को राहत, पेट्रोल और डीजल के दाम में की 5 रुपये की कमी

पेट्रोल के दाम ने जड़ा शतक, इस शहर में 100 रुपये प्रति लीटर हुए भाव, जानिए आपके शहर में क्या हैं रेट

पेट्रोल-डीजल के कीमतों ने बनाया रिकार्ड, लगातार छठवें दिन बढ़े दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार पांचवे दिन हुई बढ़ोत्तरी, ऑल टाइम हाई पर पहुंची कीमत

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में दिया एडजर्नमेंट मोशन

असम में पांच रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, आज रात से लागू होंगे नये रेट