चैन की नींद लेने में मदद करेगा शाओमी का यह छोटा सा डिवाइस

चैन की नींद लेने में मदद करेगा शाओमी का यह छोटा सा डिवाइस

प्रेषित समय :10:48:17 AM / Wed, May 12th, 2021

Xiaomi ने एक ऐसा दिलचस्प प्रोडक्ट लॉन्च किया है जो आपको चैन की नींद लेने में मदद करेगा। दरअसल, चीनी कंपनी ने नया Xiaomi MIJIA Mosquito Repellent 2 डिवाइस लॉन्च किया है, जो मच्छर भगाने का काम करता है। खास बात यह है कि इस छोटा सा डिवाइस XiaoAI वॉयस स्विच और मिजिया ऐप रिमोट कंट्रोल सपोर्ट के साथ आता है।

क्यों खास है यह प्रोडक्ट

शाओमी के अनुसार, मिजिया इंटेलिजेंट मॉस्किटो रिपेलेंट 2 में एंटी-मॉस्किटो एजेंट (दवा) के तौर पर ट्रांसफ्लुथ्रिन का उपयोग किया जाता है। मशीन में फैन लगा है जो एक समान गति से दवा को फैलाता है।

दवा का सिंगल इफेक्टिव टाइम 1080 घंटे का है। अगर इसे हर रात 8 घंटे इस्तेमाल किया जाए, तो इसे लगभग 4.5 महीने तक उपयोग में लिया जा सकता है। यह डिवाइस 28 वर्ग मीटर की जगह के लिए उपयुक्त है, और यूजर इसे कहीं भी रख सकते हैं।

डिवाइस में दो पावर सप्लाई मोड हैं। इसे या तो दो AA बैटरी के जरिए या इसे सीधे यूएसबी-सी इंटरफ़ेस के जरिए चलाया जा सकता है। ब्लूटूथ मेश गेटवे फ़ंक्शन के साथ Xiaoai स्पीकर के साथ यूएसबी-सी पावर सप्लाई मोड में आप वॉयस कंट्रोल, रिमोट कंट्रोल और स्मार्ट लिंकेज फीचर का उपयोग कर सकते हैं।

जब USB-C पावर सप्लाई मोड में मशीन ऑन हो, तो इसे XiaoAI के जरिए आवाज से भी कंट्रोल किया जा सकता है। ब्लूटूथ के जरिए इसे फोन से कनेक्ट किया जा सकता है। फोन से टाइमिंग स्विच को सेट करने और दवा की बची पावर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कितनी है कीमत

शाओमी के इस स्मार्ट प्रोडक्ट 59 युआन या लगभग 9 डॉलर (660 रुपये) की कीमत के साथ क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा। क्राउडफंडिंग 12 मई को सुबह 10 बजे शुरू होगी। बता दें कि फिलहाल यह डिवाइस सिर्फ चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Xiaomi ने लॉन्च किया AC, बेहतरीन कूलिंग के साथ मिलेगी फ्रेश एयर

Mi Band 6 भारत में जल्द होगी लॉन्च, 14 दिन तक चलेगी बैटरी

लॉन्च हुआ नया ब्लूटूथ स्पीकर Realme Cobble, मिलेगा गेम मोड और 5W का साउंड

2021 स्कोडा फैबिया हुई लॉन्च, जानिए भारत में कब पेश की जाएगी ये कार

इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ Benelli का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong

Detel ने भारत में लॉन्च किया सबसे सस्ता पल्स ऑक्सीमीटर

स्वैपेबल बैटरी के साथ जुलाई में लॉन्च होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply