एमपी में कालेज के छात्रों को ओपन बुक से परीक्षा देने का एक और मौका..!

एमपी में कालेज के छात्रों को ओपन बुक से परीक्षा देने का एक और मौका..!

प्रेषित समय :19:03:27 PM / Sun, Aug 8th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कालेज के छात्रों को परीक्षा देने का एक और अवसर दिया जा रहा है, जून-जुलाई में ओपक बुक सिस्टम से हुई परीक्षा में किसी कारणवश जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए है, वे इसमें शामिल हो सकेगें. इस आशया की घोषणा उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने की है, उनका कहना है कि प्रदेश के क रीब 18 लाख छात्र-छात्राओं के भविष्य का सवाल है, जिन्हे एक और अवसर दिया जा रहा है.

बताया गया है कि परीक्षाएं इसी महीने के अंतिम सप्ताह में होगी, सभी कालेज व विश्वविद्यालय यह प्रक्रिया समय से पूरी कर लेगें,  वे छात्र जो कोरोना संक्रमण के कारण ओपन बुक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे उनके लिए अब विशेष परीक्षाएं आयोजित की जाएगी,  इसका परिणाम भी जल्द ही घोषित किया जाएगा, इसमें स्टूडेंटस को परीक्षा ओपन बुक प्रणाली से देने का ऑप्शन है. एग्जाम देने के बाद ही छात्र अगली कक्षा व आगे के पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए पात्र होंगे, हालांकि अभी परीक्षा का कार्यक्रम जारी नहीं किया गया हैए लेकिन उच्च शिक्षा विभाग ने सभी को निर्देश दे दिए हैं. उम्मीद है कि जल्द ही यह जारी कर दिए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ट्रक से टकराई कार के परखच्चे उड़े, युवक की मौत..!

जबलपुर में सूदखोर का कहर: एक लाख रुपए का एक लाख रुपए ब्याज..!

एमपी के जबलपुर में फर्जी पत्रकारों की गैंग पर फिर एक और प्रकरण: होटल को बदनाम करने की धमकी देते हुए 5 लाख की मांग, दो गिरफ्तार, दो फरार

जबलपुर में एक माह पहले फेसबुक पर बनी फ्रेंड का होटल में रेप..!

एमपी के जबलपुर में 449 राशन दुकानों में अन्न उत्सव, कांग्रेस ने कहा बिजली बिल माफ करो, बच्चों की फीस भरकर उत्सव मनाओं तो जाने..!

एमपी के जबलपुर में रहवासी क्षेत्र में आया कबरबिज्जू, मची अफरातफरी, वनविभाग ने कहा हम नहीं पकड़ सकते, देखे वीडियो

जबलपुर में सेंट्रल बैंक में लगी भीषण आग, पहली मंजिल में फंसे परिवार के दस लोग, वृद्ध ने कूदकर बचाई जान

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

Leave a Reply