टीम इंडिया की पारी 202 रन पर सिमटी, राहुल की फिफ्टी, अश्विन ने बनाए 46 रन, जेन्सन ने लिए 4 विकेट

टीम इंडिया की पारी 202 रन पर सिमटी, राहुल की फिफ्टी, अश्विन ने बनाए 46 रन, जेन्सन ने लिए 4 विकेट

प्रेषित समय :20:25:22 PM / Mon, Jan 3rd, 2022

जोहान्सबर्ग. दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 202 रन के स्कोर पर सिमट गई. कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन ने 46 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका की ओर से मार्को जेन्सन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. डेन ओलिवियर और कगिसो रबाडा ने 3-3 विकेट लिए. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है. विराट कोहली चोट के कारण ये मुकाबला नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह राहुल टीम के कप्तान हैं.

भारत के कई दिग्गज बल्लेबाज एक बार फिर फेल रहे. मयंक अग्रवाल (26) अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके और जेन्सन का पहला शिकार बने. चेतेश्वर पुजारा (3) और अजिंक्य रहाणे (0) के खऱाब फॉर्म का सिलसिला जारी रहा. दोनों को लगातार दो गेंदों पर ओलिवियर ने पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद राहुल और हनुमा विहारी (20) ने चौथे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर पारी को संभालने की कोशिश की.

विहारी को कगिसो रबाडा ने बाउंसर पर शॉर्ट लेग फील्डर के हाथों कैच कराया. उन्हें 9 रन के निजी स्कोर पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए. ऋषभ पंत सिर्फ 17 रन बनाकर जेन्सन की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद अश्विन ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए भारत को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया. बुमराह ने नाबाद 14 रन बनाकर भारत को 200 के आंकड़े के पार पहुंचाया.

ओलिवियर का डबल स्ट्राइक, पुजारा और रहाणे फिर फ्लॉप

24वें ओवर में अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेन ओलिवियर ने लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़कर रख दी. ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (3 रन) को पॉइंटस पर फील्डिंग कर रहे तेंबा बाउमा के हाथों कैच आउट कराया और चौथी गेंद पर अजिंक्य रहाणे को गोल्डन डक पर आउट किया. रहाणे का कैच तीसरी स्लिप में कीगन पीटरसन ने पकड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सेंचुरियन में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, 113 रन से सेंचुरियन टेस्ट जीतकर बनायी बढ़त

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, चौथे दिन साउथ आफ्रीका 94/4, विदेशी सरजमीं पर बुमराह के 100 विकेट पूरे

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: टीम इंडिया को तीसरा झटका, कोहली 35 पर आउट, शतक के करीब पहुंचे राहुल

अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 2 विकेट से हराया, अहमद खान ने खेली आतिशी पारी

उप कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी चोट, दक्षिण अफ्रीका जाना हुआ कैंसिल

टीम इंडिया एक बार फिर बनी टेस्ट क्रिकेट की बादशाह, जानें वनडे और टी20 में भारत की आईसीसी रैंकिंग

Leave a Reply