Chhattisgarh: छुई खदान धंसने से मलबे में दबे 10 मजदूर, छह महिलाओं सहित 7 की मौत

Chhattisgarh: छुई खदान धंसने से मलबे में दबे 10 मजदूर, छह महिलाओं सहित 7 की मौत

प्रेषित समय :16:15:26 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ जगदलपुर में छुई खदान में खुदाई के दौरान खदान धंसने के कारण 10 से ज्यादा मजदूर मलबे में दब गए हैं. इस हादसे में 7 मजदूरों की मौत हो गई है. इन शवों को जेसीबी की मदद से निकाला गया, वहीं और भी मजदूर मलबा में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मजदूरों में महिलाएं भी शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार यह मामला जिले के मालगांव पंचायत का है. बताया जा रहा है कि मलबे में लगभग 10 से ज्यादा ग्रामीण मजदूर दबे हुए हैं. इसमें से 7 मजदूरों के शवों को जेसीबी की मदद से निकाला गया है, लेकिन और भी मजदूरों के मलबे में दबे होने की आशंका है. फिलहाल सभी को जेसीबी की मदद से निकालने की कोशिश की जा रही है.

जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यहां के मालगांव में स्थित छुई खदान के धंस जाने से उसमें दबकर छह महिलाओं सहित सात लोगों की मौत हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीण आज पीली मिट्टी की खदान से मिट्टी निकाल रहे थे तभी ऊपर का हिस्सा उनके ऊपर गिर गया और सभी उसके नीचे दब गए. पीली मिट्टी एक प्रकार का चूना पत्थर होता है.

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अन्य ग्रामीणों ने उन्हें बचाने की कोशिश की और इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए दल रवाना किया गया और बचाव कार्य शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि अभी तक इस घटना में सात लोगों की मौत हुई है. उनके अनुसार बचाव कार्य के दौरान पुलिस ने पांच शव बरामद किये जबकि दो लोगों की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है. उनके अनुसार घटनास्थल में बचाव कार्य जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में बिजली कार्यालय के एटीपी ऑपरेटर को बेहोश कर 13 लाख रुपये की लूट

छत्तीसगढ़ राज्य अलंकरण पुरस्कारों का ऐलान, नारायण मरकाम को शहीद वीरनारायण सिंह सम्मान, इन्हें मिलेगा यह सम्मान

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के दौरान हादसा, महिला कबड्डी खिलाड़ी की हुई मौत

छत्तीसगढ़: दीवाली से पहले राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, 5 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

ED ने फिर छत्तीसगढ़ के कोरबा-रायगढ़ कलेक्ट्रेट में छापे मारे, सख्त पहरे के बीच जांच जारी

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

Leave a Reply