विधानसभा में सीएम नीतीश को देखकर बोले तेजस्वी- न इनको प्रधानमंत्री बनना है और न हमको मुख्यमंत्री

विधानसभा में सीएम नीतीश को देखकर बोले तेजस्वी- न इनको प्रधानमंत्री बनना है और न हमको मुख्यमंत्री

प्रेषित समय :09:03:08 AM / Tue, Mar 21st, 2023

पटना. बिहार विधानसभा में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने पथ निर्माण विभाग के बजट पर चचाज़् के दौरान साफ-साफ कह दिया कि न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने की लालसा है और न उन्हें बिहार का मुख्यमंत्री बनने की चाहत है. जाहिर है सदन के भीतर नीतीश कुमार के बगल में खड़े होकर दिए गए उनके इस बयान के बड़े राजनीतिक अर्थ निकाले जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार सोमवार को बिहार विधानसभा बजट सत्र में सदन में निर्माण विभाग के बजट पर जब चर्चा शुरू हुई तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी सदन की कार्रवाई में शामिल हुए शामिल हुए. इसे लेकर तेजस्वी यादव सदन में विभागीय मंत्री के नाते बोलने को उठे और विभाग से संबंधित बोलने लगे, लेकिन, बीजेपी के विधायकों ने सदन से आरोप लगा कर वाकआउट कर दिया. इसके बाद तेजस्वी यादव बीजेपी पर खूब हमलावर हो गए और जबरदस्त प्रहार किया.

तेजस्वी यादव ने कहा कि इन लोगों के पास कोई काम नहीं है. सिर्फ नीतीश कुमार और हमें दिन रात गाली देने का काम करते हैं. सदन की कार्यवाही के दौरान तेजस्वी यादव ने ईडी-सीबीआई की रेड को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, हमने तो पूर्णिया के रैली में ही बोल दिया था कि सीबीआई और ईडी की हलचल तेज होगी और वही हुआ भी. दिल्ली में हमारे घर ईडी वाले आए और घंटों बैठे रहे. जब जाने लगे तो हमने कहा कि सीजर लिस्ट तो दिखा दीजिए, लेकिन वो भी नहीं दिखाया.

तेजस्वी यादव यहीं नहीं रुके. उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर भी सदन में निशाना साधते हुए कहा कि मिट्टी घोटाला को लेकर अफवाह फैलाए थे. बाद में गठबंधन टूट गया था. अब एक बार फिर से उसी जुगत में लगे हैं. हाथ-पैर मार रहे हैं. दरअसल ये लोग महागठबंधन बनने से परेशान हैं और तरह तरह की अफवाह फैला रहे हैं. लेकिन, उसका कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. हमलोग पूरी तरह से एकजुट हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम नीतीश जी को धन्यवाद देते हैं कि आपने सही समय पर निर्णय लिया. पूरा देश इनको धन्यवाद दे रहा है. हमलोग मिलकर काम कर रहे हैं. कोई कुछ भी कहेगा तो कहने दीजिए, हम जब इनके साथ खड़े हैं तो पूरी मजबूती के साथ हैं. लेकिन, इसके बाद जो बातें तेजस्वी यादव ने कहीं वो बेहद महत्वपूर्ण थीं. तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार की ओर देखते हुए कहा कि न इनको प्रधानमंत्री बनना है और न हमको मुख्यमंत्री. हम जहां हैं, वहां खुश हैं. तेजस्वी यादव ने विपक्षी सदस्यों की ओर देखते हुए कहा कि ये लोग महागठबंधन टूटने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन हम उन्हें बताना चाहते हैं कि हमारा गठबंधन टूटने वाला नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में ईडी का एक्शन: तेजस्वी सहित लालू यादव के करीबियों के घर मारा छापा

टीवी पर नहीं सामने आकर मंत्रीपद की बात करे कांग्रेस, फिर इस पर विचार किया जाएगा: तेजस्वी यादव

मंत्रिमंडल विस्तार पर बोले नीतीश कुमार कहा- हम क्या बताएं, तेजस्वी से पूछिये

बिहार सरकार ने मुस्लिम कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, रमजान माह में एक घंटे पहले आ सकेंगे कर्मी

बिहार सरकार का मुफ्त बिजली देने से साफ इंकार, ऊर्जा मंत्री ने कहा- ये संभव ही नहीं है

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार में असली सियासी रस्साकशी तो सीएम नीतीश कुमार के वोट बैंक की है?

Leave a Reply