WCREU की मांग पर कोटा मण्डल में सृजित हुए गुड्स लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर एवं एएलपी सहित कुल 437 पद

WCREU की मांग पर कोटा मण्डल में सृजित हुए गुड्स लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर एवं एएलपी सहित कुल 437 पद

प्रेषित समय :19:19:20 PM / Mon, Jul 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलॉईज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के लगातार प्रयास से दिनांक 06/07 जून को यूनियन के साथ मुख्यालय स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) की मीटिंग में हुए निर्णय अनुसार कोटा मण्डल में रनिंग स्टाफ में 437 नये पद सृजित हुए है जिनसे बडी संख्या में रनिंग स्टाफ को पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे.

यूनियन सहा.महामंत्री नरेश मालव ने बताया कि कोटा मण्डल सहित पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मण्डलों में रनिंग स्टाफ की रिक्तियों के कारण वर्तमान स्टाफ पर कार्य का दबाव लगातार बढ़ रहा था एवं रनिंग स्टाफ को समय पर छुट्टी एवं रेस्ट नहीं मिल पा रहे थे. साथ ही लगातार गाडिय़ों का विलम्बन होने से रेल राजस्व का भी नुकसान हो रहा था. यूनियन के महामंत्री कॉ. मुकेश गालव द्वारा स्टाफ की कमी के विषय को मुख्यालय स्तर पर लगातार उठाया जा रहा था एवं विगत 6-7 जून को सम्पन्न हुई यूनियन की द्वितीय मुख्यालय स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र की मीटिंग में मुख्यालय ने आश्वस्त किया था कि यूनियन की मांग के अनुसार रनिंग केडर में पदों का सृजन किया जायेगा. यूनियन के लगातार चेजअप के फलस्वरूप आज मुख्यालय द्वारा वर्ष 2023 का वार्षिक केडर रिव्यू जारी कर दिया गया है. जिसमें कोटा मण्डल में मालगाडी लोको पायलट के 139, सहा.लोको पायलट के 139, ट्रेन मैनेजर के 139, शंटर के 8, लोको इन्स्पेक्टर के 8 एवं टीएलसी के 4 के पदों सहित कुल 437 नये पदों का सृजन करने के आदेश मुख्यालय द्वारा जारी कर दिये गये हैं. कोटा के साथ जबलपुर में कुल 764 एवं भोपाल में 343 पदों सहित पूरे जोन में 1544 नये पदों का सृजन किया गया है.

यूनियन द्वारा आज ही कोटा मण्डल प्रशासन को पत्र लिखकर इन पदों को पदोन्नति से भरने हेतु तत्काल प्रक्रिया प्रारंभ करने हेतु मांग की गई है. यूनियन ने कहा है कि भविष्य में होने वाली परिणामी रिक्तियों का समावेश कर कोटा मण्डल में लगभग 175 से अधिक गुड्स लोको पायलट के प्रमोशन करवाने हेतु यूनियन भरसक प्रयत्न करेगी. काफी वर्षो बाद इतनी बडी संख्या में पदों के सृर्जन होने पर रनिंग स्टाफ ने यूनियन की लीडरशिप का आभार व्यक्त करते हुए प्रसन्नता व्यक्त की है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा अध्यक्ष का एचएमएस, WCREU ने किया सम्मान, काम. गालव ने मजदूरों की समस्याओं से कराया अवगत

WCREU के बैनर तले रेल कर्मचारियों का धरना, दी चेतावनी मांगें नहीं मानी तो आर पार का होगा संघर्ष, यह है कर्मचारियों की मांग

रेलवे सोसायटी चुनाव में एकतरफा जीत से WCREU की जिम्मेदारी और बढ़ी, हमें सेवा की राजनीति पर भरोसा : का. मुकेश गालव

WCREU के दबाव में रेल प्रशासन ने मानी मांग, एलडीसीई कोटा के तहत C&W के 70 कर्मचारियों के आवेदन अग्रेषित होंगे

रेलवे सोसायटी की सभी 29 सीटेें जीतने पर WCREU महामंत्री का. मुकेश गालव के जबलपुर आगमन पर भव्य स्वागत

WCREU के नेतृत्व में हजारों Track मेन्टेनरों ने किया विशाल विरोध प्रदर्शन

Jabalpur: ईसीसी सोसायटी चुनाव में WCREU का बजा डंका, 29 सीटें जीतकर मजदूर संघ का किया सूपड़ा साफ