वसुंधरा राजे के सितारे तो बुलंद हैं! क्या संघ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का ताज पहनाएगा??

वसुंधरा राजे के सितारे तो बुलंद हैं! क्या संघ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का ताज पहनाएगा??

प्रेषित समय :22:09:03 PM / Sat, Sep 28th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

प्रदीप द्विवेदी (एस्ट्रो पॉलिटिकल एनालिसिस)
भारतीय जनता पार्टी की पहली पंक्ति की नेता राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अब बहुत आगे बढ़ चुकी हैं, लिहाजा.... अब फिर से मुख्यमंत्री बनने की कोई संभावना नहीं है, केंद्रीय मंत्री बनेंगी नहीं और न ही उनकी दिलचस्पी राज्यपाल बनने में है, तो उनके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद ही बचा है?
राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान ही पल-पल इंडिया (13 दिसंबर 2023) में यह संकेत दिए थे कि उनका मुख्यमंत्री बनना संभव नहीं है, लेकिन.... प्रचलित कुंडली के आधार पर यह कहा था कि- मार्च 2024 से मार्च 2025 तक जहां वरिष्ठों का समर्थन मिलेगा, वहीं पुराने विरोधी भी सियासी हथियार डाल देंगे, पदोन्नति मिलेगी, तो सम्मान भी बढ़ेगा!
अब खबरें हैं कि.... वसुंधरा राजे को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है.
दरअसल.... पिछले लोकसभा चुनाव तक बीजेपी पर नरेंद्र मोदी टीम का एकाधिकार था, तो वसुंधरा राजे, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान के लिए ज्यादा सियासी संभावनाएं नहीं थी, लेकिन.... नरेंद्र मोदी के करीबी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह कह कर संघ को नाराज कर दिया कि- अब बीजेपी को आरएसएस की जरूरत नहीं है?
इसके बाद लोकसभा चुनाव के नतीजों ने भी नरेंद्र मोदी को तगड़ा सियासी झटका दे दिया.
जाहिर है.... संघ की नजरों से एक बार उतरने के बाद नरेंद्र मोदी की सियासी विदाई तय है?
ऐसे में.... अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए नरेंद्र मोदी के किसी भी करीबी के लिए कुछ खास संभावनाएं नहीं है, इतना ही नहीं.... अब वसुंधरा राजे जैसे नेताओं की स्थिति भी मजबूत हुई है.
अगले बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान होते ही यह साफ हो जाएगा कि- अब बीजेपी पर नरेंद्र मोदी टीम का कितना एकाधिकार बचा है?
वसुंधरा राजे.... क्या कहते हैं सत्ता के सितारे?
राहु की महादशा कभी-कभी कामयाबी अटकाती रहेगी, हालांकि सियासी सक्रियता और आत्मविश्वास बना रहेगा, समय आने पर विरोधी फिर से सियासी शरण में आएंगे, धर्म-कर्म पर विशेष ध्यान देना होगा, राहु के कुप्रभाव से उबरने में मदद मिलेगी.
वर्षफल 2023-24 : 60 प्रतिशत कामयाबी दे रहा है, मार्च 2024 तक समय बेहतर होता जाएगा, दूर हो गए सहयोगियों का समर्थन बढ़ने लगेगा, लोकप्रियता बढ़ेगी, अपनों के लिए ज्यादा अच्छा काम कर पाएंगी.
वर्षफल 2024-25 : 70 प्रतिशत सफलता देगा, मार्च 2024 से मार्च 2025 तक जहां वरिष्ठों का समर्थन मिलेगा, वहीं पुराने विरोधी भी सियासी हथियार डाल देंगे, पदोन्नति मिलेगी, तो सम्मान भी बढ़ेगा.
वर्षफल 2025-26 : 60 प्रतिशत अच्छा रहेगा, मार्च 2025 से मार्च 2026 तक पारिवारिक मामलों को लेकर सतर्क रहना होगा, अपनी और अपनों की सेहत पर ध्यान देना होगा, कभी-कभी अकेलेपन का अहसास होगा, इसलिए ध्यान और धर्म-कर्म में सक्रिय रहना होगा.
सियासत के सितारों पर भरोसा करें तो.... राजस्थान के बाहर कोई बड़ी भूमिका मिल सकती है!
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-