केंद्र ने लगाई दिल्ली सरकार की राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक

केंद्र ने लगाई दिल्ली सरकार की राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक

प्रेषित समय :09:56:51 AM / Sat, Mar 20th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी मामले पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज समीक्षा बैठक बुलाई है. ये समीक्षा बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल के अलावा खाद्य एंव नागरिक आपूर्ति मंत्री और आयुक्त शामिल होंगे. एक दिन पहले शुक्रवार को ही केंद्र सरकार की ओर से चिठ्ठी लिखकर केजरीवाल सरकार की मुख्यमंत्री घर का राशन योजना पर रोक लगाने को कहा था.

आम आदमी पार्टी की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने केंद्र पर प्रमुख डोरस्टेप राशन वितरण योजना को रोक कर रखने का आरोप लगाया है. दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने कहा कि बीजेपी शासित केंद्र ने दिल्ली सरकार की डोरस्टेप डिलीवरी स्कीम को रोक दिया है. दिल्ली सरकार की फ्लैगशिप स्कीम राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के लिए उनके घर में अनाज उपलब्ध कराने की योजना है.

केंद्रीय उपभोक्ता मामले ने दिल्ली सरकार को लिखे पत्र में कहा है कि एनएफएसए के अनाज के वितरण के लिए दिल्ली सरकार द्वारा योजना के नए नाम को स्वीकृति नहीं दी जा सकती है. हालांकि केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश सरकार एनएफएसए के अनाजों की मिक्सिंग किए बगैर अगर-अलग से कोई योजना बनाती है तो उसे कोई एतराज नहीं होगा.

केंद्र सरकार द्वारा लिखे गए पत्र में दिल्ली सरकार से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत पात्र लाभार्थियों को राशन वितरण के लिए एनएफएसए के मानदंडों को पालन करने का आग्रह किया गया है. केंद्र सरकार ने कहा कि एनएफएसए के तहत लाभार्थियों को सस्ती दरों पर अनाज उपलब्ध कराने के लिए जो राशन राज्यों को आवंटित किया जाता है उसका उपयोग एनएफएसए के अलावा दूसरे नाम के तहत राज्य की योजना या अन्य योजना को लागू करने के लिए नहीं किया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केंद्र सरकार लाभ का निजीकरण और नुकसान का राष्ट्रीयकरण कर रही है, राहुल गांधी का तंज

वैक्सीनेशन पर हाईकोर्ट के आदेश से हो सकता है कंफ्यूजन, सभी केस की सुनवाई करे SC: केंद्र सरकार

निजीकरण के खिलाफ कोटा रेलवे स्टेशन पर विशाल प्रदर्शन: केंद्रीय श्रम संगठनों का आयोजन

सुप्रीम कोर्ट ने EC और केंद्र सरकार से मांगा जवाब: नोटा में ज्यादा वोटिंग होती है तो क्या रद्द होना चाहिए चुनाव

सुप्रीम कोर्ट: फिर अदालत पहुंचा मंदिर मस्जिद विवाद, केंद्र से मांगा जवाब

केंद्र सरकार 90 रेलवे स्टेशनों के संचालन का जिम्मा प्राइवेट हाथों में देने की कर रही तैयारी, एयरपोर्ट का मॉडल अपनाने की योजना

सीबीआई का सरकारी विभागों पर एक्शन, रेलवे सहित 100 स्थानों पर छापामारी

योगी की राह पर खट्टर, उपद्रवियों से होगी हिंसा में सरकारी संपत्ति के नुकसान की वसूली

सरकार ने किया व्हीकल स्क्रेपेज पॉलिसी का ऐलान, नये वाहन पर दिया जायेगा 5 प्रतिशत डिस्काउंट

आधार से लिंक नहीं होने पर राशनकार्ड रद्द होना गंभीर मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

Leave a Reply