मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 4 प्रत्याशी और बदले, अब तक 7..!

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने 4 प्रत्याशी और बदले, अब तक 7..!

प्रेषित समय :17:11:16 PM / Wed, Oct 25th, 2023
Reporter :
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी में कांग्रेस ने चौथी सूची जारी कर चार प्रत्याशी और बदल दिए है. अब तक कांग्रेस द्वारा सात प्रत्याशी बदले जा चुके है. यह सबकुछ तीन बार में घोषित किए 230 प्रत्याशियों के बाद हो रहे विरोध, प्रदर्शन  व बगावत को देखते हुए इस तरह के निर्णय लिए जा रहे है.

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने सुमावली मुरैना में कुलदीप सिकरवार के स्थान पर मौजूदा विधायक अजब सिंह कुशवाहा, पिपरिया नर्मदापुरम में गुरुचरण खरे की जग वीरेन्द्र बेलवंशी, बडऩगर उज्जैन में राजेन्द्रसिंह सोलंकी के स्थान पर विधायक मुरली मोरवाल व जावरा रतलाम में हिम्मत श्रीमाल को हटाकर वीरेन्द्रसिंह सोलंकी को प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पहले कांग्रेस द्वारा जारी की गई दूसरी सूची में तीन प्रत्याशी बदले गए, जिसमें गोटेगांव जिला नरसिंहपुर, पिछोर व दतिया से भी प्रत्याशी बदले गए थे. आज जिन चार प्रत्याशियों को बदला गया है उनके नाम 6 दिन पहले जारी की गई दूसरी सूची में रहे, अब तक कांग्रेस सात सीटो से प्रत्याशियों को बदल चुकी है. जिसमें पिपरिया जिला नर्मदापुरम से कांग्रेस ने गुरुचरण खरे को प्रत्याशी घोषित किया, इसके बाद स्थानीय दावेदारों ने विरोध प्रदर्शन शुुरु कर दिया. टिकट कटने पर गुरुचरण खरे ने कहा कि पीसीसी चीफ कमलनाथ व पार्टी ने मुझे टिकट दिया था. उन्होंने ही टिकट काटा, मुझे कोई आपत्ति नहीं. पार्टी को लगता है कि मुझसे अच्छे उम्मीदवार वीरेंद्र बेलवंशी हैं तो मैं पार्टी के निर्णय का सम्मान करता हूं. जावरा में कांग्रेस ने हिम्मत श्रीमाल को प्रत्याशी बनाया, यहां पर दावेदारों ने भोपाल तक विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते वीरेन्द्रसिंह सोलंकी को प्रत्याशी घोषित करना पड़ा. इस मामले में हिम्मत श्रीमाल ने कहा कि पार्टी ने जो भी जिम्मेदारी दी उसे पूरी ईमानदारी के साथ पूरा किया. मेरा टिकट क्यो चेंज किया है हाईकमान से पता करना पड़ेगा. कांग्रेस के साथियों के साथ मीटिंग कर आगे की रणनीति तय करेंगे.

इनके बसपा ज्वाइन करते ही कांगे्रस ने दिया टिकट-

सुमावली से वर्तमान विधायक अजबसिंह का टिकट काटकर कुलदीप सिकरवार को प्रत्याशी बनाया गया. कांग्रेस नेतृत्व द्वारा लिए गए निर्णय से नाराज होकर अजबसिंह कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर ली. अजब सिंह के तेवरों ने कांग्रेस को अपने निर्णय बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा. कांग्रेस ने अजब सिंह कुशवाहा को ही प्रत्याशी बनाया है.

इन्होने निर्दलीय चुनाव लडऩे की घोषणा की थी-

बडऩगर उज्जैन में कांग्रेस की दूसरी सूची जारी में राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया, लेकिन बेटे पर आरोप लगने के बाद मुरली मोरवाल के नाम घोषित किया था. टिकट कटने पर मोरवाल ने कहा था कि उन्हे भाजपा ने 35.40 करोड़ रुपए व टिकट की गारंटी दी थी, अब वे निर्दलीय चुनाव लड़ेगा, इसके बाद पार्टी ने फिर निर्णय लिया. टिकट कटने पर बोले राजेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि अभी मेरी किसी बड़े नेता से बात नहीं हो  सकी है, अब मैं निर्दलीय चुनाव लड़ूगा.

पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने कहा कि निर्दलीय चुनाव लड़ूंगी-

आमला जिला बैतूल में कांग्रेस ने मनोज मालवे को प्रत्याशी घोषित किया है, जबकि यहां से पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे दावेदारी कर रही है. वे आज  कमलनाथ से मुलाकात कर सकती है, निशा बांगरे का कहना है कि कमलनाथ से उनका रुख पूछेगी यदि टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरेगी.

सीएम शिवराज ने कहा कि कांगेे्रस को कुछ समझ नहीं आ रहा-

प्रत्याशियों के टिकट बदले जाने पर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने एमपी में जैसे-जैेसे चुनाव करीब आ रहे है, कांग्रेस में बैचेनी भी बढ़ती जा रही है, कांग्रेस को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो क्या करे, तभी प्रत्याशियों को बदला जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश: कांग्रेस कार्यालय में तोडफ़ोड़, दिग्विजयसिंह की फोटो पर कालिख पोती, पुतला जलाया, प्रत्याशियों की घोषणा से भड़के कार्यकर्ता

मध्यप्रदेश के मतदाताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाड़ली बहना-लाड़ली लक्ष्मी योजना का किया जिक्र

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रहे सरताज सिंह का 85 साल की उम्र में निधन

इजराइल में फंसी मध्यप्रदेश की युवती, पढ़ाई खत्म करके वापस आने वाली थी..!